हाफिज सईद पर पाक की कार्यवई, किए 44 हथियारों के लाइसेंस रद्द

पाकिस्‍तान में जनसभाओं को संबोधित कर कश्‍मीर और भारत विरोधी बयान देने वाले आतंकवादी हाफिज सईद को नजरबंद करने के बाद पाकिस्‍तान के एक कदम और आगे बढ़ाते हुए इन्‍हें दिए गए 44 हथियारों के लाइसेंस को रद्द कर दिया है। पंजाब के गृह विभाग के अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी और कहा कि यह कदम हाफिज सई के दो संगठनों जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत के खिलाफ उठाए गए हैं। पाकिस्‍तान की सरकार इन दोनों संगठनों पर रोक लगाना चाहती है।

इस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यह कदम सुरक्षा कारणों के लिए उठाया गया है। जिसके तहत हाफिज के संगठनों को दिए गए 44 हथियारों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं। इसके अलावा सरकार ने 30 जनवरी से सईद और उसके चार अन्‍य सदस्‍यों को 90 दिनों के लिए लाहौर में नजरबंद कर दिया गया है। इन लोगों के साथ जमात और फलाह के 37 सदस्‍यों को एग्जिट कंट्रोल लिस्‍ट में भी डाला गया है जिसके मुताबित उन्‍हें अभी देश छोडने का अधिकार भी नहीं है।

इसी बीच पाकिस्‍तान के रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आस‍िफ का ऐसा बयान भी आ गया जिसमें विश्‍वास करना मुश्किल है। आस‍िफ ने जर्मनी के म्‍युनिख शहर में एक अंतरराष्ट्रिय सुरक्षा संमेलन  में बोलते हुए हाफिज सईद को पाकिस्‍तान के लिए बड़ा खतरा कहा और हाल ही के दिनों में पाकिस्‍तान के हाफिज को लेकर बदले रुख का कारण भी इसी को बताया।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here