भारत ने जीती लगातार छठी सीरीज, बांगलादेश को 208 रनों से हराया

भारत और बांग्‍लादेश के बीच हो रहे एकलौते टेस्‍ट मैच में भारत ने जीत हांसिल की। पांचवें दिन के दूसरे सेशन में ही बांग्‍लादेश के सारे विकेट गिरा कर भारत ने इस मैच को 208 रनों से जीत लिया। मैच के अंतिम दिन रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा की घातक गेंदबाजी ने बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाजों को टिकने नहीं दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने छठी सीरीज में लगातार जीत दर्ज की है और इन सभी मैचों में विराट कोहली टीम की कप्‍तानी कर रहे थे। बताते चलें कि कोहली ने अपनी कप्‍तानी में अभी तक कोई भी मैच हारा नहीं है।

आखिरी दिन की शुरूआत में भारत को जीत के लिए 7 विकेट चाहिए थे। चौथे दिन के खत्‍म होने पर बांग्‍लादेश का स्‍कोर 3 विकेट के नुकसान पर 102 रन था। इसके बाद पांचवे दिन के पहले सत्र में टीम ने 99 रन जोड़ और दो महत्‍वपूर्ण विकेट खो दिए। पांचवें दिन का पहला विकेट रविद्र जडेजा ने लिया और शाकिब अल हसन को 22 के स्‍कोर पर चलता किया। इसके बाद क्रीज पर कप्‍तान मुश्‍फिकुर रहीम आए। मुश्‍फिकुर ने पहली पारी में शतक जड़ा था लेकिन इस पारी में वो 23 के स्‍कोर पर रविचंद्रन अश्‍विन के शिकार हो गए। इस विकेट के बाद बांग्‍लोदश की उम्‍मीदों पर पानी फिर गया। 162 के कुल स्‍कोर पर मुश्‍फिकुर पवेलियन लौटे।

दूसरे सत्र की शुरूआत में महमुदुल्‍ला और सब्‍बीर ने संभल कर खेला। छठे विकेट के लिए इन दोनों ने 40 रन जोड़े। लंच तक बांग्‍लादेश भारत से 257 रन पीछे थी। इस समय तक महमुदुल्‍ला ने 58 और सब्‍बरी ने 18 रन बना लिए थे। लेकिन लंच के बाद इशांत शर्मा को मानो जल्‍दी हो रही थी। उन्‍होंने दूसरे गेंदबाजों के साथ मिलकर बाकी के गेंदबाजों को 50 रनों के अंदर आउट कर दिया और टीम इंडिया को जीत दिला दी।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here