Xiaomi का Redmi 4X वेलेंटाइन डे को उतरेगा बाजार में, ये हैं इसके फीचर्स

चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी Xiaomi बड़ी सफलता के साथ भारतीय बाजार में अपनी पकड़ बना चुकी है। Xiaomi की खासियत इसके बेहतरीन लुक और किफाइती दाम हैं। जिसके कारण देखते ही देखते इस चाइनीज कंपनी ने भारत में पकड़ बना चुके बड़े ब्रांड्स को भी पानी पिला दिया।

अब वेलेंटाइन डे पर भी इसके सक्‍सेसफुल मॉडल Redmi 4 का अगला संस्‍करण Redmi 4X लांच करने की तैयारी कर चुका है और अब इसकी घोषणा भी हो गई। Redmi 4X इस बार लिमिटेड एडिशन मॉडल की तरह लांच किया जा रहा है जो जापानी वर्चुवल पॉप सिंगर Hatsune Miku की थीम पर होगा।

इसके फीचर कुछ ऐसे हैं:

इस नए स्मार्टफोन में 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्‍प्‍ले होगा जिसकी स्‍क्रीन 2.5D कर्व्ड होगी और इसमें 2GHz ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर होगा जो इस मोबाइल को तेजी देगा। इसके अलावा इसमें 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है। यह मैमोरी एक्‍सपेडेबल है और इसे 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Dual Sim हाइब्रिड है यानी कि या तो आप दो सिम इस्‍तेमाल कर सकते हैं या फिर एक सिम और दूसरे स्‍लॉट में मेमरी कार्ड।

यह लिमिटेड एडिशन स्मार्टफोन एंड्रॉयड मार्शमैलो बेस्ड MIUI 8 पर चलेगा। ऐसे लोग जो अपने फोन में बेस्‍ट कैमरा चाहते हैं उनके लिए ये फोन कुछ नया नहीं ला रहा है। फोटोग्राफी के लिए इसमें फेस डिटेक्शन ऑटो फोकस के साथ 13 मेगापिक्सल रियर और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इसकी बैटरी 4,100mAh की है और कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE, GPS, Bluetooth और WiFi जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं.

इसकी कीमत फिलहाल कंपनी ने छुपा के ही रखी है। ऐसा लग रहा है कि कंपनी इसकी सेल वाले दिन ही इसकी कीमत का खुलासा करेगी। तो अपनी सांसो को थामिए क्‍योंकि Redmi का यह लिमिटेड एडिशन फोन क्‍या पता आपकी जेब के हिसाब से फिट बैठे क्‍योंकि Xiaomi पहले भी ऐसे कारनामें 3S और 4S के साथ दिखा चुकी है।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here