lalu-yadav in train
Photo Credit: The Indian Express

आरजेडी अध्‍यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव की तबियत में कुछ सुधार न होने की स्थिति में उन्‍हें दिल्‍ली एम्‍स में रेफर कर दिया गया। बुधवार रात को वह राजधानी एक्‍सप्रेस से रवाना हुए। चारा घोटाले में सजा पा चुके लालू का इलाज रांची स्थित इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (रिम्‍स) में चल रहा था।

वह र‍िम्‍स में 17 मार्च को भर्ती हुए थे। लेकिन सेहत में सुधान न होता देख वहां के डॉक्‍टरों ने और सीबीआई कोर्ट ने उन्‍हे दिल्‍ली में इलाज करने की सलाह दी।

इस बिमारी में लालू ने फ्लाइट से दिल्‍ली जाने की अर्जी डाली थी लेकिन झारखंड सरकार ने उनकी इस अर्जी को ठुकरा दिया। इसके बाद उन्‍हें राजधानी एक्‍सप्रेस से रांची से दिल्‍ली के लिए रवाना किया गया।

लालू के साथ इस ट्रेन में कई दूसरे नेता भी सफर कर रहे हैं जिनमें कुछ पूर्व विधायक भी हैं। इस वाकये पर मीडिया को जानकारी दी गई कि लालू यादव ने सरकार से लिखित अनुरोध किया था कि उन्‍हें फ्लाइट से जाने दिया जाए लेकिन झारखंड सरकार का रवैया पूरी तरह से असहयोगात्‍मक था। ऐसे में ट्रेन में सफर के दौरान अगर लालू यादव की तबियत बिगड़ती है तो इसकी जिम्‍मेदार पूरी तरह से झारखंड सरकार रहेगी।

बता दें की लालू यादव को सीबीआई की विशेष अदालत ने दो मामलों में 14 साल की सजा सुनाई है। सजा मिलने के बाद उनकी सेहत लगातार गिरने लगी और वर्तमान में वह हाई शुगर लेवल, हाइपर टेंशन और किडनी की पथरी जैसी बिमारियों से जूझ रहे हैं।

हिंदी जगत से जुड़ी ऐसी अनोखी जानकारी पाने के लिए like करें हमारा Facebook पेज

बिमार लालू हुए दिल्‍ली रेफर, फ्लाइट की इजाजत न मिलने पर ट्रेन से आना पड़ा
4.8 (95%) 4 votes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here