delhi-lg-arvind-kejriwal-dharna
Picture Source - hindustantimes.com

दिल्‍ली में सीएम और एलजी के बीच एक बार‍ फ‍िर से तनातनी हो गई। स्‍थ‍िति यहां तक पहुंच गई कि सीएम केजरीवाल अपने कुछ मंत्रियों के साथ एलजी के घर पर ही धरने पर बैठ गए। केजरीवाल के साथ उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय और सतेंद्र जैन मौजूद हैं।

यहां मामला एकदम साफ है कि केजरीवाल चाहते हैं कि उन अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाई हो जिन्‍होंने काम का बहिष्‍कार किया है और उन आईएएस अधिकारियों के खिलाफ भी सख्‍त कार्यवाही हो जो काम नहीं कर रहे हैं। इसके अलावा राशन की डोर स्‍टेप डिलेवरी वाली योजना पर भी सीएम एलजी से हामी भरवाना चाहते हैं। लेकिन एलजी इन मांगों को मानने के मूड में नहीं दिख रहे है।

अपनी इन्‍हीं मांगों को मनवाने के लिए केजरीवाल अब एलजी के घर पर ही धरने पर बैठ गए हैं और उन्‍होंने कहा है कि वह तब तक नहीं उठेंगे जब तक उनकी मांगों को एलजी मान नहीं लेते।

इन आरोपों पर अनील बैजल ने सफाई दी और कहा कि केजरीवाल ने धमकी भरे अंदाज में उन अधिकारियों पर एक्‍शन लेने की बात कही है जिस पर मैंने कहा कि अधिकारियों में डर और असुरक्षा का भाव है उसे मुख्‍यमंत्री को अपने विवेक से सही करना होगा। इसके अलावा जो डोर स्‍टेप राशन डिलेवरी वाली योजना है उसकी फाइल तीन माह से मंत्री इमरान हुसैन के पास पड़ी है और इस योजना के लिए केंद्र की मंजूरी भी जरूरी है।

3 मंत्रियों सहित एलजी के घर ही धरने पर बैठे केजरीवाल
5 (100%) 2 votes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here