kashmir-operation-all-out-army
Picture Source - hindustantimes.com

जम्‍मू कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रमजान शुरू होने से पहले जिस सीजफायर की मांग भारत सरकार से की थी वह अब समाप्‍त हो गया। मुख्‍यमंत्री की इस मांग पर केंद्र सरकार ने सेना को ऑपरेशन ‘ऑल आउट’ रोकने के आदेश दे दिया।

सेना का ऑपरेशन ऑल आउट

अब रमजान खत्‍म होने के साथ सीजफायर भी खत्‍म हो गया और सेना ने एक सर्च ऑपरेशन में चार आतंक‍ियों को मार गिराया। यह सर्च ऑपरेशन बांदीपुरा में चलाया गया। इनको मारने के बाद भी सेना का सर्च ऑपरेशन जारी रहा। सेना को मिली जानकारी के अनुसार बिजबेहारा इलाके में आतंकवादियों के छिपे हुए हैं। तो सेना ने इस इलाके को पूरी तरह से घेर लिया।

रविवार के दिन गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस बात की पुष्टि कर दी थी कि इस सीजफायर को और आगे नहीं किया सकता है। यह सीजफायर केवल रमजान के माह तक ही था।

ये भी पढ़ें – यूएन ने कहा कश्‍मीर में हो रहा है मानवाधिकार उल्‍लंघन

गौरतलब है कि इस सीजफायर का ऐलान केंद्र सरकार ने मुस्लिम धर्म के सबसे महत्‍वपूर्ण समय रमजान में किया था। लेकिन भारत की शांति की इस कोशिश में कश्‍मीरी आतंकी और पाकिस्‍तानी सेना दोनों ने सहयोग नहीं दिया। पाकिस्‍तान की सेना ने कई बार सीमा पर सीजफायर का उल्‍लघंन किया तो कश्मीर में आतंकियों ने राइजिंग कश्‍मीर के संपादक शुजात बुखारी को गोलियों से भून दिया। इसके अलावा सेना के जवान औरंगजेब को भी अगवा करके बड़ी बेरहमी से मार दिया।

इसको देखते हुए ही सेना ने कमर कस ली और रमजान खत्‍म होते ही आतंकियों पर घावा बोल दिया।

कश्‍मीर में शुरू ऑपरेशन ‘ऑल आउट’, चार आतंकी मार गिराए
4.8 (95%) 4 votes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here