kedarnath-army-plane-crash
Picture credit - zeenews.india.com

केदारनाथ में वायुसेना का एक विमान गिर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। यह विमान एमआई-17 था। केदारनाथ में चल रहे निर्माण कार्य के लिए यह विमान साम्रगी लेकर गुप्‍तकाशी से रहा था। लेकिन केदारनाथ में हेलीपैड में उतरते समय विमान अचानक से जमीन पर गिरा।

जैसे ही विमान गिरा निर्माण स्‍थल पर हड़कंप मच गई। विमान के गिरते ही निम के कर्मचारी, सैन्‍यकर्मी और पुलिस की टीम तुरंत हरकत में गई।

सभी सैनिक हैं सुरक्षित

गनीमत रही कि इस दुर्घटना में देश के किसी वीर सपूत को अपने प्राण नहीं गवांने पड़े। जैसे ही हेलीकॉप्‍टर गिरा वहां मौजूद लोगों ने सबसे पहले सवार लोगों को बाहर निकाला।

रूद्रप्रयाग के एसपीी पीएन मीणा ने घटना की पुष्टि की है। उन्‍होंने बताया कि दुर्घटनाग्रस्‍त हेलीकॉप्‍टर में चालक दल समेत छह लोग सावर थे और सभी सुरक्षित हैं। हादसे के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस और प्रशासन की पूरी टीम राहत के काम में लगी है उधर सेना ने भी अपनी दूसरी टीम को केदारनाथ बुला लिया है।

केदारनाथ की आपदा के बाद यहां बड़े पैमाने पर जो निर्माण कार्य हुआ है उसमें सेना के हेलीकॉप्‍टर का एक बडा योगदान है। निर्माण का सामान और अन्‍य भारी मशीनों को यहां तक पहुंचाने के लिए विमान का इस्‍तेमाल की किया जाता है। ऐसे में इस तरह की घटना ने हड़कंम मचा दिया है।

हिंदी जगत से जुड़ी ऐसी अनोखी जानकारी पाने के लिए like करें हमारा Facebook पेज

केदारनाथ में सेना का विमान गिरा, 6 जवान थे सवार
4.7 (93.33%) 3 votes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here