pakistani drone entered

पाकिस्तान जहाँ एक तरफ सीमा पर लगातार गोलाबारी किये जा रहा है वहीँ दूसरी तरफ वायु सीमा का भी बार बार उल्लंघन कर रहा है | 1 अप्रैल की सुबह 3.30 बजे पाकिस्तान की तरफ से एफ-16 विमान भारतीय वायु सीमा में भेजे गए थे, जिनको भारतीय वायुसेना द्वारा खदेड़ दिया गया था। इसके बावजूद पाकिस्तान ने फिर नापाक हरकत करते हुए बुधवार रात करीब 10.15 बजे खेमकरण सीमा से ड्रोन भेजा। इसे भारतीय क्षेत्र में रडार ने पकड़ लिया और फिर चौकसी बढ़ा दी गई।

खेमकरण सेक्टर के रत्तोके गांव में लगाए गए रडार पर से पाकिस्‍तान की ओर से भेजा गया ड्रोन देखा गया। इसके बाद सेना और वायुसेना तुरंत ससजग हुई और पाकिस्‍तानी ड्रोन को खदेड़ने की कार्रवाई शुरू की। इस दौरान एक के बाद एक तीन धमाके हुए। इसके बाद ड्रोन पाकिस्तानी क्षेत्र में वापस लौट गया। ड्रोन पाकिस्तान में सुरक्षित लौटा या नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

इस घटना को लेकर गांव मैदीपुर, मस्तगढ़, राजुके, खेमकरण, गजल, तूत भंगाला, वुडबुडा आदि क्षेत्रों में करीब डेढ़ घंटे तक ब्लैकआऊट रहा। गांव रत्तोके के सरपंच कुलबीर सिंह, माछीके के निवासी प्रताप सिंह ने बताया कि उन्होंने तीन धमाकों की आवाज सुनी। इसके बाद बिजली गुल हो गई।

11:30 बजे तक पंजाब पुलिस और खुफिया एजेंसियों को गांव मैदीपुर के डिफेंस रेंज के पास ही बीएसएफ द्वारा रोक लिया गया। खेमकरण सेक्टर में तैनात सेना की 77 बटालियन द्वारा इलाके में चौकसी बढ़ाई गई थी, जिस कारण ड्रोन को खदेड़ दिया गया। मौके पर भिखीविंड के डीएसपी एसएस मान, खेमकरण के थाना प्रभारी परमजीत कुमार भी पहुंचे, परंतु उनको डिफेंस रेंज से आगे नहीं जाने दिया गया।

बीती रात भारतीय सीमा में फिर घुसा पाकिस्‍तानी ड्रोन
3 (60%) 1 vote

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here