rajasthan police arrested a man

राजस्थान की पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को हिरासत में लिया है जिसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की फेसबुक के जरिये सुपारी मांगी है। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जाने के कई दिनों बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार आरोपित नवीन स्वामी ने 26 मार्च को फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि ‘कोई है, जो मुझे मोदी की हत्या की सुपारी दे सके’ ।

यह पोस्ट किसी तरह पुलिस तक पहुंच गई और पुलिस ने जयपुर में त्रिवेणी नगर पुलिया के पास से नवीन को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस इस मामले को बेहद संवेदनशील मानकर चल रही है और नवीन का पूरा बैकग्राउंड खंगालने में लगी है । प्रधानमंत्री की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला होने के कारण राष्ट्रीय सुरक्षा एंजेसियों को भी सूचना दी गई है । बजाज नगर पुलिस थाना अधिकारी मानवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाला नवीन मूलरूप से हरियाणा का रहने वाला है ।

वह पिछले 10 साल से जयपुर में रह रहा है । नवीन स्वामी मानसिक तौर पर बिल्कुल स्वस्थ है और यहां स्टेशनरी की दुकान का संचालन करता है । पुलिस के मुताबिक नवीन सोशल साइट पर ज्यादा एक्टिव रहता है। वह अक्सर अपनी फेसबुक पोस्ट पर सियासी नेताओं के खिलाफ टिप्पणी करता रहता है । उसकी टिप्पणियों में सभी राजनीतिक दलों के नेता शामिल रहते हैं। नवीन ने बताया कि ज्यादा लाइक और शेयर पाने के चक्कर में वह कुछ ऐसी टिप्पणियां करता है, जो कानून के खिलाफ होती हैं। वह मोदी के खिलाफ की गई पोस्ट के लिए अपनी गलती मान रहा है।

Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here