शास्‍त्रों में हर शुभ या अशुभ कार्य होने से पहले कुछ संकेत मिलते हैं। आपके साथ भविष्‍य में क्‍या होने वाला है इससे पहले आपको कुछ संकेत मिलते हैं लेकिन हो सकता है कि आप उन्‍हें पहचान ना पाएं।

प्राचीन काल से ही कुछ संकेतों से संबंधित भविष्‍यवाणियां प्रसिद्ध हैं। माना जाता है कि इस तरह के संकेत भविष्‍य में होने वाली घटना का पूर्वाभास कराती हैं। ऐसे ही कुछ गुप्त संकेत होते हैं जो हमें धन लाभ होने के बारे में पहले से ही बता देते हैं।

धन लाभ मिलने के संकेत

ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार पूर्व में मिलने वाले इन संकेतों को अत्‍यंत महत्‍वपूर्ण माना जाता है। तो आइए जानते हैं ऐसे गुप्‍त संकेतों के बारे में -:

  • यदि कुछ खरीदते या बेचते समय आपके हाथ से पैसे छूट जाएं तो समझ लें कि आपको धन लाभ होने वाला है। सपने में गड़ा हुआ धन देखना भी पैसो के फायदे की ओर इशारा करता है।
  • अगर आप पैसा जमा करवाने बैंक जा रहे हैं और आपको रास्‍ते में गाय दिख जाए तो समझ लें कि आपके धन से संबंधित काम निश्चित ही पूरे होंगें। जो इंसान स्‍वयं को सपने में गंजा देखे उसे अपार धन की प्राप्ति होती है।
Picture Credit : Dainik Savera
  • सपने में खेत में पके हुए गेहूं देखने से भी जल्दी ही पैसों के लाभ के योग बनते हैं। दाहिने हाथ में खुजली हो तो धन लाभ की संभावना रहती है। वहीं बाएं हाथ में खुजली होने से धन का खर्च होता है।
  • स्‍वप्‍न में मोती,मूंगा, हार या मुकूट आदि जैसी चीज़ें दिखाई दें तो इसका अर्थ होता है कि आपके घर में स्‍थाई लक्ष्‍मी का वास होने वाला है। सपने में कुम्‍हार घड़ा बनाते हुए दिखे तो ये भी किसी बड़े धन लाभ का संकेत होता है।
Picture credit : Royal Bulletin
  • सुबह उठते ही कोई भिखारी दरवाज़े पर आ जाए तो समझ लें कि आपके द्वारा दिया गया पैसा या किसी को उधार दिए गए पैसे वापिस मिलने वाले हैं। कभी भी घर आए भिखारी को खाली हाथ जानें ना दें।
  • सपने में कोई चैक लिखकर देता है तो उसे विरासत में धन लाभ मिलता है और उसके व्‍यापार में वृद्धि का भी ये संकेत है। गुरुवार के दिन कुंवारी कन्‍या पीले वस्‍त्र पहने दिख जाए तो इसे भी शुभ संकेत समझना चाहिए।
  • धन से संबंधित किसी काम के लिए जाने पर कपड़े पहनते समय जेब से पैसे गिर जाएं तो ये धन प्राप्‍ति का संकेत है।

हिंदी जगत से जुड़ी ऐसी अनोखी जानकारी पाने के लिए like करें हमारा Facebook पेज

किसी बड़े धन लाभ से पहले मिलते हैं ये संकेत
4.7 (93.33%) 3 votes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here