Picture cerdit : indianexpress.com

बॉलीवुड में सुपरस्‍टार्स की बात की जाए तो खान तिकड़ी का नाम सबसे पहले आता है और इनके बाद अगर किसी सुपरस्‍टार हीरो का नाम आता है तो वो हैं खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार।

बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में ऐसा माना जाता है कि सिर्फ अक्षय कुमार ही एकमात्र ऐसे एक्‍टर हैं जो तीनों खांस को टक्‍कर दे सकते हैं। अक्षय का फिल्‍मी करियर भी तीनों खांस के जितना ही लंबा रहा है और शायद यही वजह है कि वो भी दर्शकों के दिल में अपनी खास जगह बना चुके हैं।

आज अक्षय एक साल में 3-4 फिल्‍में कर डालते हैं और उन्‍हें सबसे बड़ा एंटरटेनर भी कहा जाता है। अगर अक्षय की फिलहाल की फिल्‍मों पर नज़र डाली जाए तो अब वो सोशल इश्‍यूज़ या बायोपिक में काम करना ज्‍यादा पसंद करते हैं। हालांकि, अक्षय ने एंटरटेनमेंट फिल्‍में भी बहुत की हैं।

जरुर पढ़ें – 80 के दशक के टीवी सीरियल्‍स

फिल्‍म इंडस्‍ट्री में अक्षय 20 साल से भी ज्‍यादा समय से हैं और अपने इस लंबे फिल्‍मी करियर में अक्षय कई हिट और फ्लॉप फिल्‍में दे चुके हैं। आपने अब तक अक्षय की हिट फिल्‍मों के बारे में ही सुना होगा लेकिन आज हम आपको उनकी कुछ फ्लॉप मूवीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं।

Picture credit : static.koimoi.com

जोकर

एक दौर था जब सोनाक्षी सिन्‍हा के साथ अक्षय की सारी फिल्‍में हिट हो रही थीं और इसी बीच अक्षय और सोनाक्षी की धमाकेदार जोड़ी को लेकर जोकर मूवी बनाई गई। ये मूवी इतनी बुरी तरह फ्लॉप हुई थी कि खुद अक्षय और सोनाक्षी भी अब इसका जिक्र करने में शर्म महसूस करते होंगें।

जरुर पढ़ें – आमिर खान की फ्लॉप फ़िल्म

एंटरटेनमेंट

अक्षय कुमार को बॉलीवुड में बैस्‍ट एंटरटेनर के नाम से जाना जाता है और शायद इसी वजह से अक्‍की ने एंटरटेनमेंट फिल्‍म साइन की थी। इस मूवी की कहानी बहुत ही बकवास थी और इसी कारण दर्शकों ने इसे फ्लॉप करार दे दिया। इस मूवी में अक्षय के साथ तमन्‍ना भाटिया और मिथुन चक्रवर्ती भी थे।

थैंक्‍यू

शादी में पति-पत्‍नी और वो को लेकर ना जाने कितनी ही फिल्‍में बन चुकी हैं और इसी पर आधारित थी थैंक्‍यू फिल्‍म। इस मूवी में अक्षय ने एक डिटेक्टिव का रोल निभाया था जो दूसरों की शादियों को बचाने का काम करता है। हालांकि, अक्षय का ये सोशल वर्क किसी को पसंद नहीं आया और ये मूवी भी फ्लॉप हो गई।

पटियाला हाउस

इस फिल्‍म के गाने तो लोगों को बहुत पसंद आए थे लेकिन मूवी की कहानी को दर्शकों ने नापसंद कर दिया। इसमें अनुष्‍का शर्मा पहली बार अक्‍की के साथ नज़र आईं थीं। इसमें अक्षय ने क्रिकेटर का किरदार निभाया था।

चांदनी चौक टू चाइना

इस फिल्‍म को अगर आप एक बार देख लें तो फिर जिंदगीभर नहीं भूल सकते हैं। शायद ही आपने अपनी जिंदगी में इतनी बोरिंग फिल्‍म देखी होगी। इसमें अक्षय के साथ दीपिका पादुकोण नज़र आई थी। ये इतनी बड़ी फ्लॉप फिल्‍म थी कि इसे शब्‍दों तक में नहीं बताया जा सकता है।

अक्षय के करियर की शुरुआत लगभग 1991 में हुई थी और इस दौरान अक्‍की ने कई फ्लॉप फिल्‍में दी थीं जिनमें सौगंध, डांसर, मिस्‍टर बॉन्‍ड, दीदार, दिल की बाजी जैसे नाम शामिल हैं। बॉक्‍स ऑफिस पर ये फिल्‍में औंधे मुंह गिरी थीं और बैक टू बैक इतनी सारी फ्लॉप फिल्‍में देखने के बाद आप इस बात का अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं कि अक्‍की इतने बड़े स्‍टार बन कैसे बन गए।

इसके अलावा एक्‍शन रिप्‍ले, ब्‍लू, टशन, जानेमन, मेरे जीवनसाथी, फैमिली, दीवाने हुए पागल, मेरी बीवी का जवाब नहीं, खिलाड़ी 420, हत्‍या और अंगारे जैसी ना जाने कितनी ही फ्लॉप फिल्‍में अक्षय के फिल्‍मी करियर में आई हैं।

अब आप ही देख लीजिए कि एक स्‍टार को हिट होने के लिए कितनी मुश्किलों और फ्लॉप्‍स से होकर गुज़रना पड़ता है। अपने फेवरेट स्‍टार की हिट और फ्लॉप फिल्‍मों के बारे में जानने के लिए हमसे जुड़े रहिए।

हिंदी जगत से जुड़ी ऐसी सभी जानकारी पाने के लिए like करें हमारा Facebook पेज

हिट से ज्‍यादा फ्लॉप फिल्‍में दी हैं अक्षय कुमार ने, देखें कितनी है लंबी है लिस्‍ट
5 (100%) 3 votes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here