california-youtube-female-gun-act
Picture Credit - washingtonpost.com

अमेरिका के उत्‍तरी कैलिफोर्निया स्‍थ‍ित यूट्यूब के मुख्‍यालय में सोमवार देर शाम एक महिला बंदूख लेकर पहुंच गई। यूट्यूब के कार्यालय पहुंच कर इस महिला ने अंधाधूंध फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

इस अंधाधूंध फायरिंग के बाद महिला ने खुद को भी गोली मार ली और वहीं मर गई।

इस फायरिंग कांड के बाद पुलिस आई और यूट्यूब कार्यालय को बंद कर दिया गया। तुरंत एंबुलेंस को बुलाया गया और घायलों को अस्‍पताल भेज दिया गया।

youtube office female gun
Credit – pitchfork.com

उत्‍तरी कैलिफोर्निया के इस ऑफिस में पहुंच कर पुलिस अधीक्षक सैन ब्रूनो ने घटना की जानकारी दी और हमला करने वाली महिला मृत्‍यु की पुष्टि की। इस महिला की पहचान नसीम अघदम के तौर पर की गई है। ये महिला यूट्यूब में काफी एक्‍टिव थी।

इसने कई चैनल बनाए हुए थे और जिनमें कई विडियो अपलोड थे। एक यूट्यूबर होने के साथ-साथ नसीम एनिमल राइट्स एक्‍टिवस्‍ट भी थी। वो यूट्यूब की कुछ पॉलिसी के एगेस्‍ट थी। इसके चलते ही फेसबुक ने इनकी कुछ विडियो को फिल्‍टर कर दिया था।

बस इसी बात से नाराज होकर वह अपनी बंदूख लेकर यूट्यूब के मुख्‍यालय चली गई और अंधाधूंध फायरिंग कर दी। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है और ट्वीट करके यूट्यूब कम्‍यूनिटी को साथ रहने की सलाह दी है।

विडियों ब्‍लॉक हुई तो महिला ने यूट्यूब ऑफिस जाकर चलाई गोलियां
4.8 (95%) 4 votes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here