china-sperm-donation-rule
Picture credit - scmp.com

चीन में कम्‍यूनिस्‍टों का बोलबाला है। लेकिन अब चीन के सबसे बड़े स्‍पर्म बैंक ने जो कहा है उससे कुछ को हंसी सकती है और कुछ को गुस्‍सा।

हैरानी कर देने वाला है ये नियम

चीन के सबसे बड़े स्‍पर्म बैंक ने एक अजीबोगरीब फरमान जारी करते हुए कहा कि अब सिर्फ वही इंसान स्‍पर्म डोनेट कर सकेगा जो कम्‍यूनिस्‍ट हो। यह मामला पेइचिंग के स्‍पर्म बैंक पेकिंग यूनिवर्सिटी थर्ड हॉस्‍पिटल का है जिसमें एक स्‍पर्म डोनेशन कैंप के दौरान इस यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने ऐसी घोषणा कर दी जिसने सबको चौंका दिया।

इस घोषणा में कहा गया कि इस स्‍पर्म डोनेशन कैंप में सिर्फ वही लोग स्‍पर्म डोनेट कर सकते हैं जो कम्‍युनिस्‍ट हो और जिसकी आस्‍था वर्तमान की कम्‍यु‍निस्‍ट सरकार के प्रति हो।

स्‍पर्म बैंक के इस फरमान का उद्देश्‍य मात्र वर्तमान सरकार को खुश करने का है। यहां स्‍पर्म डोनेशन का कैंप शुरू करने से करने से पहले वी चैट पर इन्‍होंने एक नोटिस जारी किया जिसमें ऐसी कई उल्‍टी पुल्‍टी शर्तें थीं। इसमें कुछ महत्‍वपूर्ण बातें थी कि डोनर को अपनी मातृभूमि से प्‍यार होना चाहिए, डोनर को वर्तमान सरकार पर पूरी निष्‍ठा होनी चाहिए, उसे कोई भी राजनैतिक असंतोष नहीं होना चाहिए।

हालांकि स्‍पर्म बैंक ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी कि वह डोनर्स को इस पैरामीटर पर जांचेगा कैंसे और ही उसने इस बात पर कोई जवाब दिया कि क्‍या से सब बातें किसी सरकारी फरमान का हिस्‍सा है।

चीन में कम्‍यूनिस्‍ट ही डोनेट कर पाएंगे स्‍पर्म
4.6 (92%) 5 votes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here