kim-jong-yun-arrest-airport
Picture Credit - globalnews.ca

सिंगापुर एअरपोर्ट में 8 जून को तैनात पुलिस कर्मियों ने ‘किम जोंग युन’ को देखा। उत्‍तरी कोरिया के इस तानाशाह को ऐसे धूमता देख कर पुलिस एके हाथ पैर फूल गए। उन्‍हें समझ नहीं आ रहा था कि क्‍या करना चाहिए।

ऐसे में आनन-फानन में सिंगापुर पुलिस ने ‘किम’ को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद पता चला कि यह व्‍यक्ति‍ किम का हमशक्‍ल है और सिंगापुर घूमने आया है। इसके बाद भी पुलिस ने उसे छोडा नहीं और आधे घंटे तक पूछताछ करती रही। पुलिस यह तय कर लेना चाहती थी कि 12 जून को होने वाली किम और ट्रंप की मुलाकात की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश तो नहीं है।

इस पूछताछ के दौरान व्‍यक्ति का पॉलिटिकल ओरिएंटेशन, उसका समाज के प्रति रवैया और राजनीति से संबंधित कई सवाल पूछे गए। इसके बाद उसने 12 जून को हो रही मुलाकात के बारे में बताकर व्‍यक्ति‍ को यह हिदायत दी कि वह ऐसे किसी भी स्‍थान पर न जाए जहां किम को जाना है।

पुलिस की यह मुस्‍तैदी इस बात का सबूत है कि अमेरिका के राष्‍ट्रपति‍ डोनाल्‍ड ट्रंप और उत्‍तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग युन की मुलाकात की तैयारी बहुत जोरे शोरों से चल रही है और इसकी सुरक्षा में सिंगापुर पुलिस और इंटेलिजेंस कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता।

एअरपोर्ट पर तानाशाह किम को देखकर पुलिस में मचा हडकंप, आनन-फानन में किया गिरफ्तार
5 (100%) 2 votes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here