Picture credit : indianexpress.com

ब्‍लाइंड डेट का कॉन्‍सेपट काफी दिलचस्‍प होता है क्‍योंकि इसमें आपको ये पता नहीं होता कि आप किसके साथ डेट पर जा रहे हैं। ब्‍लाइंड डेट में आपको ये तक पता नहीं होता कि आपका पार्टनर कौन है और ना तो आप उसे जानते हैं और ना ही पहचानते हैं।

अमूमन इस तरह की डेट परिवार, दोस्‍तों या इंटरनेट की मदद से अरेंज की जाती है और इस डेट पर जाने वाले इंसान के मन में कई तरह के सवाल चल रहे होते हैं। मन में एक अजीब सा डर बना रहता है कि डेट कैसी रहेगी और ये डेट आपके लिए यादगार बन पाएगी या नहीं।

जरुर पढ़ें – अरेंज मैरिज के फायदे

ब्‍लाइंड डेट के बारे में जान लें ये बातें

Picture credit : chatelaine.com
  • ब्‍लाइंड डेट पर जाने से पहले आपको इस तरह की डेट के बारे में थोड़ा रिसर्च वर्क कर लेना चाहिए और अगर संभव हो तो अपने पार्टनर के बारे में भी जानकारी हासिल करने की कोशिश करें।
  • अपनी ब्‍लाइंड डेट के बारे में अपने किसी दोस्‍त को जरूर बताकर जाएं। कई बार इंटरनेट के ज़रिए होने वाली डेट्स फ्रॉड भी हो सकती हैं इसलिए अपने किसी करीबी दोस्‍त या परिवार के सदस्‍य को इसकी जानकारी देकर जाएं।
  • देरी से जाने की बजाय समय पर पहुंचने की कोशिश करें।
  • ब्‍लाइंड डेट पर सबसे ज्‍यादा ध्‍यान रखने वाली बात है कि आपको किसी भी तरह के पेय पदार्थ का सेवन नहीं करना है और ना ही अपने पार्टनर के साथ कोई गलत काम करें।
  • ओवर एक्टिंग तो बिलकुल ना करें।
  • बातों में घुल-मिलकर अपने बारें में सब कुछ ना बताएं।
  • ब्‍लाइंड डेट अपने पार्टनर को ढूंढने का बड़ा दिलचस्‍प और रोमांचित तरीका है जिसमें मन में तितलियां सी उड़ने लगती हैं।

जरुर पढ़ें – 80 के दशक के टीवी सीरियल्‍स

इस तरह ब्‍लाइंड डेट को कर सकते हैं इंजॉय

Picture credit : slice.ca
  • अगर आप अपने ब्‍लाइंड डेट पार्टनर से कोई उम्‍मीद रखते हैं तो इस उम्‍मीद के पूरा ना होने पर आपके दिल को ठेस पहुंच सकती है इसलिए बेहतर होगा कि आप कोई उम्‍मीद ना रखें। कुछ नया और अलग अनुभव पाने के लिए तैयार रहें। ऐसे में अगर आपकी ब्‍लाइंड डेट ज्‍यादा अच्‍छी भी नहीं जाती है तो आपको दुख नहीं होगा। इसलिए उम्‍मीदों का दामन छोड़कर अनुभव के लिए तैयार रहें।
  • सबसे पहले तो अपने मन में चल रहे डर को खत्‍म कर दें। ब्‍लाइंड डेट में इस बात का ध्‍यान रखें कि ना तो आप कुछ खोने जा रहे हैं और ना ही कुछ पाने। इससे आपके मन का डर कम हो सकता है। इसकी जगह आप अपने लुक्‍स, हेयर कट और कपड़ों पर ध्‍यान दे सकते हैं। इसकी वजह से आपकी डेट बिगड़नी नहीं चाहिए।
  • अपनी पसंद का कुछ पहनकर जाएंगें तो इससे आपको खुशी मिलेगी और आप कॉन्फिडेंट भी महसूस करेंगें। जिनके साथ आप डेट पर जा रहे हैं उनके साथ कंफर्टेबल होने के लिए सबसे पहले तो उनके बारे में अच्‍छा सोचना शुरु करें। कुछ ऐसा पहनें जिसमें आपको आत्‍मविश्‍वास महसूस हो और आप असहज महसूस ना करें।

जरुर पढ़ें – ऋतिक रोशन की फ्लॉप फ़िल्म

  • ब्‍लाइंड डेट तो क्‍या किसी भी तरह की डेट पर शराब या एल्‍कोहल का सेवन ना करें। नशे में आप ना सिर्फ भावनाओं में बह सकते हैं बल्कि इससे आपके आकर्षण में भी कमी आएगी।
  • छोटी-छोटी बातों पर शिकायत ना करें। अगर आपकी डेट को कोई शिकायत है तो टॉपिक बदलने की कोशिश करें और ऐसी परिस्थिति से बचने का प्रयास करें। उनका ध्‍यान कहीं और लेकर जाएं।
  • अपनी ब्‍लाइंड डेट को पूरी तरह से इंजॉय करना चाहते हैं तो अपने दिमाग में कोई भी फिजूल की बात ना रखें। हो सकता है कि पहली बार में आपको अपना ब्‍लाइंड डेट पार्टनर पसंद ना आए लेकिन आपको उनकी कंपनी पसंद आ सकती है।

हो सकता है कि ब्‍लाइंड डेट पर आपको कोई ऐसा मिल जाए जिसके साथ आप अपनी पूरी जिंदगी बिताना चाहें इसलिए खुद को हर चीज़ के लिए ओपन करके चलें। पता नहीं कब, क्‍या हो जाए क्‍योंकि ब्‍लाइंड डेट सरप्राइज़ से भरी होती है।

हिंदी जगत से जुड़ी ऐसी सभी जानकारी पाने के लिए like करें हमारा Facebook पेज

ब्‍लाइंड डेट पर जाने से पहले जरूर जान लें उसके बारे में ये दिलचस्‍प बातें
4.8 (96%) 5 votes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here