Picture credit : jaianndata.com

सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन के देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में फैंस हैं और उनके लाखों नहीं करोड़ों चाहने वाले हैं। अब तक अमिताभ ने ना जाने कितनी ही फिल्‍मों, विज्ञापनों और रियेलिटी शोज़ में काम किया है।

फिल्‍मों में आपने बड़े पर्दे पर अमिताभ को विलेन की धुलाई करते हुए देखा होगा लेकिन आपको ये नहीं मालूम होगा कि कोई ऐसा भी है जो अमिताभ की धुलाई कर चुका है। जी हां, आज हम अमिताभ की लाइफ से जुड़ा यही किस्‍सा आपको बताने वाले हैं।

सोशल मीडिया पर अमिताभ के किस्‍से

अमिताभ उन एक्‍टर्स में से एक हैं जो सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं और अपने फैंस को अपनी जिंदगी क दिलचस्‍प किस्‍सों के बारे में सुनाते रहते हैं। इस बार भी अमिताभ ने सोशल मीडिया पर अपनी जिंदगी का एक ऐसा ही किस्‍सा साझा किया है जिसके बारे में सुनकर आप हैरान तो होंगें ही लेकिन अपनी हंसी भी नहीं रोक पाएंगें।

जरुर पढ़ें – आमिर खान की फ्लॉप फ़िल्म

Picture credit : Amitabh bachchan Instagram

लंगूर ने मारा थप्‍पड़

ट्विटर पर अपनी एक पुरानी तस्‍वीर पोस्‍त करते हुए अमिताभ ने सालों पुराना एक किस्‍सा बताया। उन्‍होंने लिखा कि करीबन 40 साल पहले जब वो एक लंगूर को कुछ खिलाने की कोशिश कर रहे थे तो उसने उन्‍हें थप्‍पड़ जड़ दिया था।

अमिताभ ने अपनी 40 साल पुरानी एक तस्‍वीर शेयर की और बताया कि वो 1978 में फिल्‍म गंगा की सौगंध की शूटिंग कर रहे थे और ये ब्‍लैक एंड व्‍हाइट तस्‍वीर उसी के सैट से है। इस फोटो में अमिताभ के साथ एक लंगूर भी नज़र आ रहा है। अमिताभ ने कैप्‍शन में लिखा है कि ‘ गंगा की सौगंध की शूटिंग के दौरान हरिद्वार के ऋषिकेष में लक्ष्‍मण झूला में वो एक लंगूर को कुछ खिला रहे थे। उसी समय एक दूसरे लंगूर ने उन्‍हें आकर थप्‍पड़ मार दिया। अमिताभ लिखते हैं कि उस लंगूर को लगा कि मैं उसे नज़रअंदाज़ कर रहा हूं…और हंसने लगे।

जरुर पढ़ें – 80 के दशक के टीवी सीरियल्‍स

Picture credit : filmg.com

तो ये हुआ ना अमिताभ की जिंदगी का दिलचस्‍प किस्‍सा। जो एक्‍टर सालों से फिल्‍मों में विलेन की धुनाई करते आ रहा है उसे एक लंगूर ने तमाचा जड़ दिया। वैसे अमिताभ की हिम्‍मत की दाद देनी पड़ेगी क्‍योंकि अकसर एक्‍टर्स और स्‍टार्स अपनी लाइफ का ऐसा कोई अंबैरिसिंग किस्‍सा यूं सोशल मीडिया पर बताने में कतराते हैं लेकिन अमिताभ ने खुद ये अपने फैंस के साथ शेयर किया है। शायद इसी वजह से अमिताभ के इतने करोड़ों फैंस और चाहने वाले हैं।

फिल्‍मों की बात करें तो अभी अमिताभ की फिल्‍म 102 नॉट आउट रिलीज़ हुई और अब वो अयान मुखर्जी के निर्देशन में बन रही ब्रह्मास्‍त्र की शूटिंग में व्‍यस्‍त हैं। इस मूवी में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मोनी रॉय लीड रोल में नज़र आएंगें।

जरुर पढ़ें – ऋतिक रोशन की फ्लॉप फ़िल्म

इसके बाद अमिताभ बॉलीवुड के मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट आमिर खान के साथ उनकी फिल्‍म ‘ठग्‍स ऑफ हिंदुस्‍तान’ में काम करने वाले हैं। आमिर के साथ बिग बी की ये पहली फिल्‍म होगी। इसे विजय कृष्‍ण आचार्य निर्देशित कर रहे हैं और इसमें कैटरीना कैफ और दंगल स्‍टारर फातिमा शेख भी नज़र आएंगीं। आमिर और अमिताभ का एकसाथ एक फिल्‍म मे होना दर्शकों के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं है।

आप हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा कि आपको अमिताभ की जिंगदी से जुड़ा ये सच कैसा लगा और इस बारे में आपका क्‍या कहना है ?

हिंदी जगत से जुड़ी ऐसी सभी जानकारी पाने के लिए like करें हमारा Facebook पेज

इंसान छोडिए लंगूर तक से तमाचा खा चुके हैं अमिताभ बच्चन
4.8 (96.67%) 6 votes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here