Picture credit : healthveda.com

जापानी लोगों की दुनियाभर में तारीफ की जाती है। इनके रहन-सहन और काम करने के तरीके को हर कोई सलाम करता है। जापान से भारत के संबंध भी अच्‍छे हैं और अगर आप सुंदर और जवां दिखना चाहते हैं तो इसमें जापान आपकी मदद कर सकता है। जी हां, ये खबर बिलकुल सच है कि हम भारतीय सुंदर और जवां दिखने के लिए जापानियों की मदद ले सकते हैं। आइए जानते हैं पूरी खबर और इस टेक्निक के बारे में भी…

आजकल मार्केट में कई तरह के प्रॉडक्‍ट्स और क्रीम मौजूद हैं जो जवां और खूबसूरत दिखाने का दावा करते हैं। ऐसे में मार्केट में नाइट क्रीम, 30+ क्रीम, दिन वाली क्रीम और धूप के लिए अलग क्रीम वगैरह बना दी गई हैं। इन्‍हें देखकर खुद को इनसे दूर रख पाना बहुत मुश्किल होता है। लेकिन क्‍या वाकई में इनसे त्‍वचा को ग्‍लोइंग बनाया जा सकता है ?

जरुर पढ़ें – अरेंज मैरिज के फायदे

क्‍या कहती है जापानी टेक्निक

इन क्रीम्‍स के इस्‍तेमाल के बारे में जापानी स्‍किन केयर स्‍पेशलिस्‍ट का कहना है कि मार्केट में कई तरह के ब्‍यूटी प्रॉडक्‍ट्स मौजूद हैं लेकिन अगर आप इनका इस्‍तेमाल सही तरीके से करते हैं तो ही आपको इसके पूरे और भरपूर फायदे मिल पाते हैं।

इनके मुताबिक बस क्रीम लगा लेने भर से ही ग्‍लोइंग त्‍वचा नहीं पाई जा सकती है बल्कि क्रीम्‍स को अच्‍छी तरह से स्किन पर मिलाना होता है और थपथपाने के बाद इसके असर दिखते हैं।

Picture credit : thisisinsider.com

क्रीम लगाने का क्‍या है सही तरीका

अगर आप स्किन पर क्रीम को थपथपाकर लगाते हैं तो इससे त्‍वचा ग्‍लो ओर शाइन करने लगती है। यही किसी भी क्रीम को इस्‍तेमाल करने का सही तरीका है। जापान में डर्मेटोलॉजिस्‍ट क्रीम लगाने के बाद इसे थपथपाने की सलाह देते हैं।

उनका कहना है कि इससे ये ज्‍यादा बेहतरी तरीके से असर करती है। उनके अनुसार स्किन पर पहले लोशन लगाएं और फिर क्रीम जब स्किन में रमने लगे तो उसे थपथपा दें। इससे त्‍वचा पहले से ज्‍यादा खुश और चमकदार लगती है।

जरुर पढ़ें – 80 के दशक के टीवी सीरियल्‍स

Picture credit : english.manaaksharam.com

इन बातों का जरूर रखें ख्‍याल

अगर आप भी अपनी त्‍वचा को निखारना चाहते हैं तो उससे पहले इस बात पर गौर फरमा लें कि आपकी स्किन किस टाइप की है। त्‍वचा 3 टाइप की होती है जिसमें शुष्‍क, तैलीय त्‍वचा और नॉर्मल स्किन आती है। इन तीनों टाइप की स्किन की केयर करने का तरीका अलग-अलग होता है।

रूखी त्‍वचा धूल और प्रदूषण में और भी ज्‍यादा शुष्‍क हो जाती है। इस वजह से आपको घर से निकलने से पहले मॉइश्‍चराइज़र जरूर लगाना चाहिए। इससे त्‍वचा में नमी बनी रहती है लेकिन ऑयली स्किन वालों को तो मॉइश्‍चराइज़र से दूर ही रहना चाहिए।

जरुर पढ़ें – ऋतिक रोशन की फ्लॉप फ़िल्म

अब तो आप जान गए ना कि किस तरह क्रीम लगाने की जापानी टेक्निक से आप खूबसूरत और जवां दिख सकते हैं। अगर आप भी खूबसूरत दिखने की चाहत रखते हैं तो इस बात को समझ लें कि सिर्फ क्रीम लगाने से ही बात नहीं बनेगी बल्कि इसके लिए आपको उसके लगाने के तरीके पर भी ध्‍यान होगा। इस बात का ध्‍यान रखकर आप क्रीम्‍स और लोशन वगैरह का पूरा फायदा उठा सकते हैं।

हिंदी जगत से जुड़ी ऐसी सभी जानकारी पाने के लिए like करें हमारा Facebook पेज

5 मिनट में इस जापानी टेक्निक की मदद से ताउम्र रह सकते हैं जवां
4.8 (96%) 5 votes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here